माँ की कहानी।

 माँ की कहानी।


1- माँ मैंने तुझे रोते हुए देखा है ,

               न जाने किस दर्द में माँ तुने मुझे,

     9 महीने गर्भ से रखा है।

                माँ  मैने तुझे अपने लिए भूखा ,

      रहते हुए देखा है

                माँ मैंने तुझे रोते  हुए देखा है।


2-    माँ देखे तो नही है मैने भगवान,

                पर मेरी माँ देखा है मैने आपके,

        चरणों  में चारो धाम है,

               माँ तेरे से घर की रोशनी है,

        माँ  तेरे से ही घर का परिचय है

               माँ मैने अंधकार में तेरा चेहरा याद ,

      करके प्रकाश देखा है

                  माँ मैने तुझे रोते हुए देखा है।


3-       माँ कैसे कर दूँ इन चन्द शब्दो मे तेरी पूरी तारीफ, 

                 पूरी किताब तेरी तारीफ में अधूरी है 

         चलने का मन किया तो,

                 तूने उंगली पकड़ कर चलना सिखाया 

         मां मैंने तुझे गम में भी हस्ते हुए देखा हैं

                    माँ मैंने तुझे रोते हुए देखा है।


                                                                       Written by  Suraj Bhatt

1 Comments

Previous Post Next Post